12460 सहायक अध्यापक भर्ती का आदेश जारी, नियुक्ति पत्र एक को भर्ती का काउंसलिंग समेत कार्यक्रम एवम जनपदवार आवंटित पदों की सूची भी देखें

April 17, 2018
Advertisements

12460 सहायक अध्यापक भर्ती का आदेश जारी, नियुक्ति पत्र एक को

भर्ती का काउंसलिंग समेत कार्यक्रम एवम जनपदवार आवंटित पदों की सूची भी देखें

इलाहाबाद : शिक्षक भर्ती के लिए जिले में आवंटित पद रिक्त होने की दशा में दूसरी काउंसिलिंग कराने के लिए परिषद से अलग से निर्देश जारी होगा। ज्ञात हो कि पिछले वर्ष भर्ती की पहले चरण की काउंसिलिंग पूरी हो गई थी। दूसरे चरण की काउंसिलिंग 25 मार्च को और नियुक्ति पत्र 31 मार्च को दिया दिया जाना था लेकिन, उसके पहले ही 23 मार्च को शासन के निर्देश पर प्रक्रिया रोक दी गई थी। वह अब फिर शुरू हुई है।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 12460 सहायक अध्यापक भर्ती के अभ्यर्थियों को एक मई को नियुक्ति पत्र मिलेगा। काउंसिलिंग करा चुके अभ्यर्थियों को 23 अप्रैल को संबंधित जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर बुलाया गया है। इस तारीख को उपस्थित न होने वालों के अभ्यर्थन पर जिला चयन समिति विचार नहीं करेगी। समिति 27 अप्रैल को चयनित अभ्यर्थियों की अंतिम सूची फाइनल करेगी।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 12460 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति मिलने का कार्यक्रम जारी हो गया है। परिषद सचिव संजय सिन्हा ने बीएसए को भेजे आदेश में कहा है कि 18 से 20 मार्च, 2017 तक जिले के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की प्रथम चरण की काउंसिलिंग कराई जा चुकी है। इन अभ्यर्थियों को 23 अप्रैल को संबंधित जिले के बीएसए कार्यालय पर सभी शैक्षिक अभिलेखों के साथ अनिवार्य रूप से उपस्थित होना है। यदि अभ्यर्थियों के मूल अभिलेख बीएसए कार्यालय में सुरक्षित हैं तो अभ्यर्थी को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करना होगा। इस तारीख को उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के अभ्यर्थन पर ही जिला चयन समिति को विचार करना है। इसके लिए बीएसए अभ्यर्थियों को दूरभाष पर भी अवगत करा दें। साथ ही 19 अप्रैल को इस संबंध में समाचार पत्रों में विज्ञापन भी जारी होगा। सचिव ने निर्देश दिया कि भर्ती की प्रथम काउंसिलिंग कराने वाले व 23 को बीएसए कार्यालय पहुंचने वाले अभ्यर्थियों की सूची बनाकर जिले में उपलब्ध पदों के सापेक्ष आरक्षणवार व श्रेणीवार सूची बना लें। इसका जिला चयन समिति 27 अप्रैल को अनुमोदन करेगी। चयन सूची में शामिल सभी को उनके जिले के बीएसए कार्यालय से एक मई को नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा। सचिव ने यह भी निर्देश दिया कि नियुक्ति पाने वाले सभी अभ्यर्थियों के शैक्षिक अभिलेखों की सत्यापन की कार्रवाई भी तत्काल शुरू करा दें, सत्यापन के बाद ही उनके वेतन का भुगतान होगा। चार मई को सभी बीएसए इस भर्ती के लिए जिले में उपलब्ध पद, निर्गत नियुक्ति पत्र और रिक्त पदों की संख्या की सूचना परिषद मुख्यालय को भेजेंगे। 23 अप्रैल को उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के हस्ताक्षर की कॉपी भी परिषद मुख्यालय को भेजी जाएगी। इसमें किसी प्रकार की ढिलाई स्वीकार नहीं की जाएगी।राज्य ब्यूरो,

रिक्त पदों के लिए दूसरी काउंसिलिंग

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 12460 सहायक अध्यापक भर्ती के अभ्यर्थियों को एक मई को नियुक्ति पत्र मिलेगा। काउंसिलिंग करा चुके अभ्यर्थियों को 23 अप्रैल को संबंधित जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर बुलाया गया है। इस तारीख को उपस्थित न होने वालों के अभ्यर्थन पर जिला चयन समिति विचार नहीं करेगी। समिति 27 अप्रैल को चयनित अभ्यर्थियों की अंतिम सूची फाइनल करेगी। 1बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 12460 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति मिलने का कार्यक्रम जारी हो गया है। परिषद सचिव संजय सिन्हा ने बीएसए को भेजे आदेश में कहा है कि 18 से 20 मार्च, 2017 तक जिले के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की प्रथम चरण की काउंसिलिंग कराई जा चुकी है। इन अभ्यर्थियों को 23 अप्रैल को संबंधित जिले के बीएसए कार्यालय पर सभी शैक्षिक अभिलेखों के साथ अनिवार्य रूप से उपस्थित होना है। यदि अभ्यर्थियों के मूल अभिलेख बीएसए कार्यालय में सुरक्षित हैं तो अभ्यर्थी को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करना होगा। इस तारीख को उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के अभ्यर्थन पर ही जिला चयन समिति को विचार करना है। इसके लिए बीएसए अभ्यर्थियों को दूरभाष पर भी अवगत करा दें। साथ ही 19 अप्रैल को इस संबंध में समाचार पत्रों में विज्ञापन भी जारी होगा। सचिव ने निर्देश दिया कि भर्ती की प्रथम काउंसिलिंग कराने वाले व 23 को बीएसए कार्यालय पहुंचने वाले अभ्यर्थियों की सूची बनाकर जिले में उपलब्ध पदों के सापेक्ष आरक्षणवार व श्रेणीवार सूची बना लें। इसका जिला चयन समिति 27 अप्रैल को अनुमोदन करेगी। चयन सूची में शामिल सभी को उनके जिले के बीएसए कार्यालय से एक मई को नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा। सचिव ने यह भी निर्देश दिया कि नियुक्ति पाने वाले सभी अभ्यर्थियों के शैक्षिक अभिलेखों की सत्यापन की कार्रवाई भी तत्काल शुरू करा दें, सत्यापन के बाद ही उनके वेतन का भुगतान होगा। चार मई को सभी बीएसए इस भर्ती के लिए जिले में उपलब्ध पद, निर्गत नियुक्ति पत्र और रिक्त पदों की संख्या की सूचना परिषद मुख्यालय को भेजेंगे। 23 अप्रैल को उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के हस्ताक्षर की कॉपी भी परिषद मुख्यालय को भेजी जाएगी। इसमें किसी प्रकार की ढिलाई स्वीकार नहीं की जाएगी।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads