इलाहाबाद: बेसिक शिक्षा निदेशक की वीडियो कांफ्रेंसिंग आज 🎯शिक्षामित्रों के मानदेय भुगतान पर लेटलतीफी को लेकर जवाब तलब 🎯देश भर के परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले गरीबी रेखा के ऊपर यानि नान बीपीएल बच्चों को यूनिफार्म उपलब्ध कराने के लिए धनराशि का आवंटन हुआ है।

April 12, 2018
Advertisements

बेसिक शिक्षा निदेशक की वीडियो कांफ्रेंसिंग आज
🎯शिक्षामित्रों के मानदेय भुगतान पर लेटलतीफी को लेकर जवाब तलब
🎯देश भर के परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले गरीबी रेखा के ऊपर यानि नान बीपीएल बच्चों को यूनिफार्म उपलब्ध कराने के लिए धनराशि का आवंटन हुआ है।

📚बेसिक शिक्षा निदेशालय ने शिक्षामित्रों के मानदेय भुगतान के लिए बीते वित्तीय वर्ष में धनराशि आवंटित की थी लेकिन, प्रदेश के कई बेसिक शिक्षा अधिकारी व वित्त एवं लेखाधिकारियों ने समय पर धनराशि आहरित नहीं की जिससे धन लैप्स हो गया है। इस पर बेसिक शिक्षा निदेशक ने कड़ी आपत्ति जताते हुए उन बीएसए व लेखा अधिकारियों से जवाब तलब किया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि क्यों न उन पर कार्रवाई की जाए। सभी जिलों से ई-मेल पर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

राज्य ब्यूरो’ इलाहाबाद: बेसिक शिक्षा महकमे के अफसर नए शैक्षिक सत्र में छात्र-छात्रओं के नामांकन आदि की प्रगति जानने को बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रहे हैं। इसमें योगी सरकार की ओर से शुरू किए जा रहे अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के संचालन में आ रही बाधा पर भी मंथन होगा। बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ. सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह अपरान्ह तीन बजे सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों से रूबरू होंगे। अपर शिक्षा निदेशक बेसिक रूबी सिंह ने इस संबंध में एजेंडा जारी किया है। जिसमें स्कूल चलो अभियान की प्रगति, छात्रों का नामांकन, अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की स्थिति सहित अन्य बिंदुओं पर समीक्षा होगी। शिविर कार्यालय ने हर जिले को निर्देश दिया था कि वह हर दिन नामांकन होने वाले बच्चों की ऑनलाइन रिपोर्ट वेबसाइट पर डाले इसमें कई जिलों ने रुचि नहीं दिखाई है। यूनिफार्म उपलब्ध कराने को धनराशि आवंटित : प्रदेश भर के परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले गरीबी रेखा के ऊपर यानि नान बीपीएल बच्चों को यूनिफार्म उपलब्ध कराने के लिए धनराशि का आवंटन हुआ है। प्रति बालक चार सौ रुपये की दर से सभी जिलों को बीस करोड़ की धनराशि निर्गत की गई है।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads