उन्नाव: उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के तत्वाधान में बीआरसी सरोसी उन्नाव में शिक्षक उन्नयन संगोष्ठी एवं छात्र नामांकन कार्यशाला व खुला अधिवेशन(निर्वाचन) चुनाव पर्यवेक्षक इमरान खान व बृजेश कुमार वर्मा की देखरेख में संपन्न हुआ। 🎯जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष अवनीश कुमार पाल व महामन्त्री अरुण कुमार बने।

April 24, 2018
Advertisements

उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के तत्वाधान में बीआरसी सरोसी उन्नाव में शिक्षक उन्नयन संगोष्ठी एवं छात्र नामांकन कार्यशाला व खुला अधिवेशन(निर्वाचन) चुनाव पर्यवेक्षक इमरान खान व बृजेश कुमार वर्मा की देखरेख में संपन्न हुआ।
🎯जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष अवनीश कुमार पाल व महामन्त्री अरुण कुमार बने।

उन्नाव: उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के तत्वाधान में बीआरसी सरोसी उन्नाव में शिक्षक उन्नयन संगोष्ठी एवं छात्र नामांकन कार्यशाला व खुला अधिवेशन(निर्वाचन) का शुभारंभ  छोटेलाल प्रधान शिक्षक पिपरी में सरस्वती वंदना से किया। कार्यक्रम का संचालन शिवबालक राम सरोज सेवानिवृत्त शिक्षक ने किया। शिखा मिश्रा उच्च प्राथमिक विद्यालय नया खेड़ा सरोसी ने अपनी कविता के द्वारा शिक्षकों का मार्ग प्रशस्त करने पर बल दिया। माननीय अरुण पाठक विधायक जी ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा जब तक ईश्वर की कृपा नहीं होगी शिक्षक नहीं बन सकते। एक शिक्षक हजारों DM या अधिकारी बना सकता है ।एक अधिकारी एक शिक्षक नहीं बना सकता ।गर्व से कहिए कि हम शिक्षक हैं।हम समाज के सुधारक है ।जिला अध्यक्ष विकास सिंह चंदेल ने शिक्षा के चार स्तंभ बताएं ।हम समाज निर्माता हैं ।हम विकास की धुरी हैं परंतु हमारे ही बीच के कुछ शिक्षक बंधु रास्ते से भटककर शिक्षक समाज का ही शोषण कर रहे हैं ।हमारे कार्य हमारे अपनों से ही बाधित होते रहते हैं ।हमारे समाज में अपनों में ही अनेक विकृतियां हैं जिसका नकारात्मक प्रभाव हमारे शिक्षकों पर पड़ता है। वरिष्ठ व कुशल प्रशिक्षक श्री अली मेहंदी ने छात्र नामांकन पर जोर दिया और कहा कि छात्रों के नामांकन से ही हम अपने पद पर स्थिर रह सकते हैं ।हमें अपने कर्तव्यों का संपूर्ण ध्यान रखना चाहिए तथा करना भी चाहिए। हमें केवल अपनों को ही देखना है समाज क्या करता है इसकी चिंता ना करें ।अनवर अहमद शिक्षक बिछिया ने अपने संबोधन में शिक्षकों के प्रति सकारात्मक भावना व्यक्त की तथा अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहने की अपील की ।प्रदेशीय कोषाध्यक्ष संजय कुमार कनौजिया ने शिक्षा विभाग बेसिक में फैली हुई व्यापक भ्रष्टाचारी बुराइयों पर प्रकाश डाला, हमारे GPF का समय समय पर नहीं चढ़ाया जाता जिससे हमारे धन का ब्याज उचित नहीं मिल पाता जिसके लिए जागरूक हो ।सीसीएल का दुरुपयोग किया जा रहा है। विज्ञान किट के कितने साक्ष्य हैं जहां पर अनियमितता पाई गई है इन समस्याओं का निराकरण हमें ही करना होगा। मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह सेंगर  ने नई कार्यकारिणी ब्लॉक इकाई सिकंदरपुर सरोसी के निर्वाचित  पदाधिकारियों की सूची पढ़कर आमंत्रित करते हुए माल्यार्पण कराया। जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष इमरान अली खान ने भी अपने विचार प्रकट किए तथा शिक्षकों को संगठित रहने को कहा। इसके उपरांत निम्नलिखित पदाधिकारियों को शपथ दिलाते हुए कर्तव्य के प्रति दायित्व निर्वाह को कहा।
क्रम            नाम                    पद
  1.  अवनीश कुमार पाल  अध्यक्ष
  2.  अनुराग                   वरिष्ठ उपाध्यक्ष            
  3.  अर्चना सिंह।            महिला उपाध्यक्ष
  4.  अरुण कुमार            महामंत्री
  5.  दिव्या मिश्रा             संयुक्त मंत्री
  6   योगेंद्र सिंह               संयुक्त मंत्री
  7.  तरुण कुमार गुप्ता     कोषाध्यक्
  8.  राजेंद्र                      लेखाकार
  9.  के0पी0 मिश्रा आय व्यय निरीक्षक                      चुनाव पर्यवेक्षक इमरान खान व बृजेश कुमार वर्मा की देखरेख में संपन्न हुआ। इस मौके पर प्रमुख रूप से एमएलसी अरुण पाठक, बीईओ आशीष चौहान, प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय कुमार कनौजिया, मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह सेंगर विकास सिंह चंदेल, सौरभ सिंह यादव, अली मेहंदी, छोटेलाल शास्त्री, शिवबालक राम सरोज, जगदीश सिंह, शिखा मिश्रा आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads